कड़ोहता में मां-बेटे को पागल कुत्ते ने काटा, दो फेरीवालों पर भी हमला

a dog bit a mother and son two hawkers were also attacked In Kadohta Hamirpur

भोरंज उपमंडल के कड़ोहता गांव में एक पागल कुत्ते ने मां-बेटे और दो फेरीवालों को काट कर जख्मी कर दिया है। कड़ोहता पंचायत में दहशत का माहौल बना हुआ है। ऐसे में लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि उन्हें इस पागल कुत्ते से छुटकारा दिलवाया जाए।

जिला हमीरपुर के भोरंज उपमंडल के कड़ोहता गांव में एक पागल कुत्ते ने मां-बेटे और दो फेरीवालों को काट कर जख्मी कर दिया है और तीन दिनों से यह कुत्ता गांव में घूम रहा है। इससे ग्रामीण व स्कूल जाने वाले बच्चे डरे हुए हैं और प्रशासन से निजात दिलाने की गुहार लगाई है।

मिली जानकारी के अनुसार कड़ोहता गांव में रह रहा एक कुत्ता गर्मी के मौसम में पागल हो गया है। बीते सोमवार को कुत्ते ने परोजो देवी पत्नी मिलखी राम (80) को बाजू से व उसके बेटे मदन लाल (52) के टांग से काटा है। इस दिन घर के आंगन में काम कर रहे मां-बेटे पर कुत्ते ने हमला किया है। इससे मां और उसका बेटा बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। दोनों ने सिविल अस्पताल भोरंज में कुत्ते के काटने का इंजेक्शन लगाकर उपचार करवाया है। इसी तरह गांव में आए दो फेरीवालों को भी कुत्ते में अपना शिकार बनाया है।

कड़ोहता पंचायत के पर्वू उप प्रधान एवं भोरंज भाजपा मंडल के सचिव विरेंद्र डोगरा, ग्रामीण दलजीत, राजकुमार, राकेश कुमार, अमर सिंह, महेंद्रा देवी, अर्चना देवी, निक्की देवी, अंजना कुमारी, प्यार चंद, अभिलाष डोगरा, प्रवीण कुमार, सुनील कुमार, परमिला देवी, वीना देवी, कांता देवी, सुनीता देवी, हेमराज, राजो देवी व अन्य ने बताया कि तीन दिनों से पागत कुत्ता गांव में घूम रहा है और काटने को पड़ रहा है। इस कुत्ते ने तीन अन्य कुत्तों को भी काटा है। इससे गांव में पागल कुत्ते से दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीण स्कूली बच्चों को स्कूल में छोड़ने व घर लाने के लिए स्वयं जा रहे हैं। ग्रामीणों ने जिलाधीश हमीरपुर अमरजीत सिंह से मांग की है कि पागल कुत्ते से निजात दिलाई जाए तथा गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले मां-बेटे की आर्थिक मदद की जाए।

क्या कहती हैं पंचायत प्रधान
कड़ोहता पंचायत प्रधान संध्या देवी का कहना है कि यह कुत्ता गांव में ही रहता था। लोगों के काटने की सूचना मिली है। इसके बारे में पशु पालन विभाग को सूचित कर दिया है। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया वह अकेले न जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *