मैं आपकी ध्याण, मायके से खाली हाथ नहीं भेजा जाता : कमलेश

देहरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश ठाकुर ने कहा कि देहरा विधानसभा क्षेत्र में विकास के जो भी कार्य हुए हैं, वह कांग्रेस सरकारों की ही देन हैं। देहरा विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में पिछले कुछ वर्षों में काफी पिछड़ गया है, लेकिन अब यहां के लोगों के पास गलती सुधारने का अवसर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी को उप-चुनाव में जिताएं और विकास में कोई कमी नहीं आएगी। क्षेत्र की हर समस्या का समाधान करना उनकी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा कि मैं देहरा की ध्याण हूं तो ध्याण को मायके से खाली हाथ नहीं भेजा जाता है। चुनाव जीतने के बाद मैं क्षेत्र में रहकर ही लोगों की सेवा करूंगी और विकास के कार्य करूंगी।
उन्होंने कहा कि देहरा में नई योजनाएं लाई जाएंगी, ताकि युवाओं को घर के नजदीक ही रोजगार के अवसर मिल सकें। पौंग डैम विस्थापितों की समस्याओं से राज्य सरकार परिचित है और मुख्यमंत्री ने इन समस्याओं के समाधान का वचन दिया है। मुख्यमंत्री कह चुके हैं कि अगर विस्थापितों की समस्याओं के हल के लिए कानून भी बदलना पड़े, तो बदल देंगे। मुख्यमंत्री का यह बयान राज्य सरकार की प्रतिबद्धता का दर्शाता है।
कमलेश ने कहा कि पूर्व विधायक होशियार सिंह ने देहरा विधानसभा क्षेत्र की जनता को अपमानित किया है और क्षेत्र की बदनामी हुई, लेकिन अब भगवान ने इस कलंक को मिटाने का मौका जनता को दिया है। इसलिए देहरा के मतदाता उप-चुनाव में कांग्रेस का साथ दें और कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार है और वर्तमान सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए अनेकों योजनाएं ला रही है। महिला मंडलों और सरकारी विभागों की योजनाओं के माध्यम से रोजगार के साधन जुटाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार विधवाओं को घर बनाने के लिए तीन लाख रुपए की आर्थिक सहायता दे रही है और उनके 27 साल तक के बच्चों की उच्च शिक्षा का खर्च भी सरकार उठा रही है। मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना के तहत अनाथ बच्चों की देखभाल का खर्च राज्य सरकार उठा रही है और उन्हें चिल्ड्रन ऑफ द स्टेट के रूप में अपनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *