मनाली-कुल्लू में 70 करोड़ रुपये से बनेंगे वेलनेस सेंटर, एशियाई विकास बैंक करेगा मदद

Wellness centers will be built in Manali-Kullu with Rs 70 crore, Asian Development Bank will help

कुल्लू के मनाली और जिला मुख्यालय ढालपुर के साथ लगते शास्त्रीनगर में 70 करोड़ की लागत से दो वेलनेस सेंटरों का निर्माण किया जा रहा है। कुल्लू में पर्यटन विभाग के सिल्वर मून होटल और मनाली में मनालसू होटल का कायाकल्प होगा। पर्यटन विकास निगम के इन दोनों होटलों का न केवल नक्शा बदलने जा रहा है, बल्कि यहां पर सैलानियों और आम लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी।

प्रदेश सरकार एशिया विकास बैंक की मदद से इन प्रोजेक्टों को धरातल पर उतारने जा रही है। मनाली में बनने वाले वेलनेस सेंटर पर 43.98 करोड़ और कुल्लू के सेंटर पर 26.30 करोड़ की राशि खर्च होगी। मनाली के मनालसू होटल में सैलानियों को आइस स्केटिंग रिंक के साथ स्वीमिंग पूल, योगा हॉल, मसाज व ठहरने के लिए कमरों की सुविधा मिलेगी।

जबकि कुल्लू के होटल सिल्वर मून को वेलनेस सेंटर बनाया जाएगा। यहां पर भी ठहरने के कमरों के साथ स्वीमिंग पूल, योगा हॉल व आयुर्वेदिक मसाज सहित कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी। पर्यटन विभाग ने दोनों प्रोजेक्टों की टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है और अगले कुछ दिन में दोनों टेंडरों को खोला जाएगा।

पर्यटन विभाग के इन होटलों के वेलनेस सेंटर बनने से सैलानियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। पर्यटन कारोबारी गौतम ठाकुर, निहाल ठाकुर तथा मान सिंह ने कहा कि वेलनेस सेंटर से मनाली के पर्यटन को पंख लगेंगे ओर सैलानियों को पांच सितारा होटलों की सुविधा मिलेगी। 

कुल्लू और मनाली में एशिया विकास बैंक की मदद से दो वेलनेस सेंटरों का निर्माण किया जाएगा। इसमें करीब 70 करोड़ से अधिक की राशि खर्च की जाएगी। पर्यटन विभाग ने 15 जुलाई से टेंडर की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *