जल शक्ति विभाग के खाली भवन से बरामद हुई चोरी हुई शराब की 21 पेटियां, जानें पूरा मामला

Kangra News 21 boxes of stolen liquor recovered from an empty building of Jal Shakti Department

पुलिस थाना जवाली के अंतर्गत आते क्षेत्र हरनोटा के ठेके पर आठ–नौ जुलाई की मध्यरात्रि को चोरी हुई अंग्रेजी शराब की 85 पेटियों में से 21 पेटियां पुलिस टीम ने सोमवार को बरामद की ली हैं। यह सभी 21 पेटियां पुलिस को सोमवार सुबह जल शक्ति विभाग के एक खाली पड़े भवन में से बरामद हुई है। उपमंडल जवाली के जल शक्ति विभाग के भरमाड़ क्षेत्र के ढसोली में नाबार्ड के अंतर्गत बने नलकूप संख्या 15 में कर्मचारी के ठहरने के लिए एक भवन बनाया हुआ है।

पुलिस थाना जवाली के थाना प्रभारी प्रीतम सिंह जरियाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सोमवार सुबह इस कार्रवाई को अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार सिंचाई के लिए बने संबंधित नए नलकूप को अभी तक विभाग ने शुरू नहीं किया हुआ है। ऐसे में विभाग द्वारा कोई कर्मचारी नलकूप पर तैनात नहीं किया गया है। इस कारण भवन के दरवाजे पर ताला लगाया हुआ। परंतु चोरों ने खाली पड़े भवन के दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर चोरी की गई शराब को रखा हुआ था। इसी बीच किसी ने रात के समय इस भवन के भीतर से चोरी की गई शराब को निकालते हुए एक व्यक्ति को देख लिया और इसकी सूचना जवाली पुलिस को दे दी।

सूचना मिलने के उपरांत पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नलकूप पर दबिश दी। पुलिस ने नलकूप कर्मचारी के ठहरने के लिए बनी इमारत में अंदर जाने से पूर्व जल शक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता निर्मल सिंह को भी घटनास्थल पर बुलाया और उनके सामने अंदर पड़ी अंग्रेजी शराब की 21 पेटी को बरामद किया। पुलिस थाना जवाली के अंतर्गत हरनोटा के शराब के ठेके में आठ व नौ जुलाई को मध्य रात्रि को 85 पेटी शराब की चोरी हुई थीं। उसी मामले के अंतर्गत 21 पेटी शराब सोमवार को ढसोली नलकूप भवन से बरामद की गईं।

एसएचओ जवाली प्रीतम सिंह जरियाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सूचना के आधार पर हरनोटा ठेके से चोरी हुई 85 पेटियों में से 21 पेटी को ढसोली नलकूप से बरामद किया गया है। इस मामले में आगे की कार्रवाई जारी है। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि यह शराब यहां पर किसने पहुंचाई और चोरी हुई शेष शराब की पेटियां कहां पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *