13 महीने से बंद पड़ी है बाराहार सड़क, बहाली के लिए एडीएम से मिले ग्रामीण

 जिला कुल्लू की महाराजा कोठी की ग्राम पंचायत बाराहार को जोड़ने वाली सड़क एक साल से बंद पड़ी हुई, लेकिन अभी तक विभाग और सरकार द्वारा इसकी मरम्मत नहीं की गई है। जिस कारण लोगों को बस की सुविधा नहीं मिल पा रही है और स्कूल के बच्चों को भी पैदल सफर तय करना पड़ रहा है। सड़क की मरम्मत की मांग को लेकर ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल ढालपुर पहुंचा और प्रशासन से मांग रखी कि जल्द सड़क की मरम्मत की जाए। पंचायत उपप्रधान जीत राम, ग्रामीण रीता देवी, दुर्गी देवी ने बताया कि बाराहार पंचायत का रोड बीते साल से क्षतिग्रस्त है।

पंचायत ने भी इस बारे प्रस्ताव पारित किए है। 3 डंगों का कार्य पूर्ण न होने के कारण बस बरोगी गांव तक ही जाती है, जिसके कारण आम लोगों व स्कूल के बच्चों व अध्यापकों को बहुत परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि बस गांव बरोगी तक जाने के कारण स्कूल के बच्चे भी आधे रास्ते तक जा पाते हैं।

इसके कारण बच्चे स्कूल को लेट हो जाते हैं और उन्हें स्कूल से घर पहुंचते-पहुंचते रात हो जाती है। इससे सभी अभिभावक परेशान हैं। उन्होंने कहा कि गांव बरोगी से लोट तक रोड की दूरी लगभग 10 किलोमीटर है और इस दूरी को तय करने में तथा घर का राशन, सामान, सिलेंडर व अन्य सामग्री ले जाने के लिए लोगों व बच्चों को बहुत परेशानी हो रही है। ऐसे में प्रशासन इस ओर ध्यान दे और जल्द इस कार्य को पूरा किया जाए अन्यथा ग्रामीण धरना-प्रदर्शन करने को विवश हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *