# मंडी के जोगिंदरनगर में पीलिया से दूसरी मौत, 24 वर्षीय युवक ने टांडा में तोड़ा दम…

मंडी जिला के जोगिंदरनगर में पीलिया से दूसरी मौत हो गई है। जोगिंद्रनगर के 24 वर्षीय युवक ने टांडा मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि पिछले कल ही इस युवक को टांडा में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जिसके बाद युवक ने बीती रात को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद जोगिंदरनगर में हड़कंप मच गया है। उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन व सीएमओ मंडी सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम जोगिंदरनगर के लक्ष्मी बाजार स्थित युवक के घर के लिए रवाना हो गई है।

वहीं जोगिंद्रनगर से स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। जानकारी के अनुसार जोगिंदरनगर के लक्ष्मी बाजार का 24 वर्षीय अरूण शर्मा पुत्र विचित्र सिंह जोगिंदरनगर बाजार में ही दुकान में काम करता था। पिछले कुछ दिनों से अरूण पीलिया के लक्षणों से ग्रस्त था। परिजन इसका निजी अस्पताल व स्थानीय लोगों से इलाज कराते रहे। अरूण की स्थिति में जब कोई भी सुधार नहीं हुआ तो परिजन उसे बीते रोज टांडा मेडिकल कॉलेज ले लाए, जहां अरूण ने उपचार के दौरान बीती रात दम तोड़ दिया। 


सीएमओ मंडी एनके भारद्वाज ने लोगों से खाना खाने से पहले अच्छी तरह से हाथ धोने व पानी उबालकर ही पीने की अपील की है। पीलिया जैसे लक्षण नजर आने पर उन्होंने स्थानीय लोगों से झाड़-फूंक कराने की बजाय जनता को सीधे अस्पताल आने की सलाह दी है, ताकि समय पर व्यक्ति को सही इलाज मिल सके। बता दें कि जोगिंदरनगर में फैला पीलिया जानलेवा साबित हो रहा है। पिछले हफ्ते जोगिंदरनगर में ही नर्सिंग की 19 वर्षीय एक छात्रा शिल्पा की पीलिया ग्रस्त होने के बाद मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *