भारी बारिश से लोगों के घरों में घुस गया था पानी, लाखों का हुआ नुकसान

जिला मुख्यालय के साथ लगती धर्मानी कॉलोनी में रविवार को हुई भारी बारिश के चलते लोगों के घरों में घुसे बरसाती पानी के मामले को लेकर बुधवार को पूर्व विधायक और प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सतपाल रायजादा ने मौके का मुआयना किया। इस मौके पर डीसी जतिन लाल और एसडीएम विश्व मोहन देव चौहान भी उनके साथ मौजूद रहे। इस दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि साथ लगती कॉलोनी के सीवरेज प्लांट का टैंक पूरी तरह टूट जाने पर पानी की ड्रेनेज नहीं होने के चलते गंदा पानी उनके घरों में भर गया, जिससे उन्हें लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है।

लोगों ने बताया कि जलभराव की समस्या के चलते एक बार तो उनकी जान पर ही बन आई थी। उन्होंने कहा कि यदि एक या दो घंटे तक बारिश और रहती तो भयंकर हादसा भी पेश आ सकता था। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां पर जलभराव की समस्या को लेकर कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत भी की गई, लेकिन आज तक किसी ने भी इस क्षेत्र में जाकर देखने की जहमत नहीं उठाई, जिसका खामियाजा लोगों को लगातार नुकसान के रूप झेलना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इस कॉलोनी से पानी की ड्रेनेज को लेकर बनाए गए नाले को नैरो कर दिया गया है, जिसके कारण उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लगातार होती बारिश के चलते जमा हो रहा पानी उनके घरों तक पहुंच गया।


उपायुक्त जतिन लाल ने कहा की स्थानीय लोगों ने जलभराव की समस्या उनके साथ साझा की है और मौके पर उन्होंने हर स्थिति का जायजा भी लिया है। यहां से बंद हुई ड्रेनेज को खोलने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। एसडीएम की देखरेख में इस काम को पूरा किया जाएगा और लोगों को पूरी तरह से सुरक्षित किया जाएगा।


प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने पहुंचे सतपाल रायजादा ने कहा कि इस कॉलोनी के साथ लगती अन्य कॉलोनी के कॉलोनाइजर द्वारा ड्रेनेज को तंग कर दिया गया है, जिसके चलते पानी की निकासी प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि रविवार को हुई भारी बारिश के दौरान स्थानीय लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा। इसे दुरुस्त करते हुए स्थानीय लोगों की समस्या को दूर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *