महिला अंडर-19 टी-20 वर्ल्ड कप करवाने का विचार सराहनीय : अरुण धूमल…

एशियन गेम्स काउंसिल की तरफ से अंडर-19 महिला क्रिकेट खिलाड़ियों का टी-20 वर्ल्ड कप करवाने के विचार की आईपीएल के अध्यक्ष अरुण धूमल ने सराहना की है। उन्होंने कहा कि एशियाई गेम्स काउंसिल की तरफ से महिला खिलाड़ियों को अधिमान दिया गया है, जो कि सराहनीय है। हमीरपुर में अरुण धूमल ने कहा कि महिला खिलाड़ी किसी भी क्षेत्र में पुरुष खिलाड़ियों से कम नहीं है। महिला खिलाड़ियों ने विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में बेहतर प्रदर्शन कर अपनी काबिलियत को साबित किया है। पिछले कुछ दशकों से महिला खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर होता जा रहा है। आज जितना अधिमान क्रिकेट जगत में पुरुष खिलाड़ियों को दिया जाता है, उतना ही महिला खिलाड़ियों को भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि हम बीते एक दशक की बात करें तो इस अवधि में महिला क्रिकेट बहुत बेहतरीन स्थान पर आया है। महिला प्रीमियर लीग की सफलता अच्छी है। साथ ही अन्य प्रतिस्पर्धा में भी महिलाओं का प्रदर्शन लाजवाब रहा है।
अरुण धूमल ने कहा कि कुछ समय पहले एशियाई गेम काउंसिल की बैठक आयोजित हुई, जिसमें अंडर-19 महिला टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप करवाने का विचार रखा गया। उन्होंने कहा कि काउंसिल का यह विचार बहुत ही सराहनीय है तथा महिलाओं को क्रिकेट जगत में और अधिक अधिमान मिलेगा। एशियन गेम्स काउंसिल के तहत कई देश आते हैं, जिनकी महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाने का अवसर मिलेगा।
उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान का नोएडा में होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ है। बीसीसीआई की तरफ से पूरा सहयोग अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का किया गया है। उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान की टीम को नोएडा, बेंगलुरु तथा कानपुर तीन ऑप्शन मैच के लिए दिए गए थे। नोएडा सबके लिए अप्रोचेबल है। ऐसे में उन्होंने नोएडा का ऑप्शन चयनित किया था। वहां पर लगातार तीन दिन बारिश रही, जिस कारण मैच नहीं हो पाया। अरुण धूमल ने कहा कि अफगानिस्तान के साथ बीसीसीआई के संबंध अच्छे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *