आज सोलन की पहचान बन चुका है 20 साल से आयोजित हो रहा हिमाचल उत्सव : मनमोहन शर्मा

हिमाचल के सबसे बड़े गैर सरकारी मेले 20वें हिमाचल उत्सव की तीसरी सांस्कृतिक संध्या पहाड़ी गायक ठियोग से किशन वर्मा, बिलासपुर से सुरेश वर्मा, कुल्लू से दीपक जनदेवा, तनुजा चौहान और नितिन कौशल के नाम रही।

सभी कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से लोगों का मन मोह लिया। तीसरी संध्या में सोलन के उपायुक्त मनमोहन सिंह मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित रहे, जबकि एसडीएम, रेवन्यू ऑफिसर और डीएसपी सोलन खास मेहमान के तौर पर शामिल हुए। इस अवसर पर डीसी मनमोहन शर्मा ने अपने संबोधन में युवा मंडल की प्रशंसा करते हुए कहा कि लगातार 20 साल से स्थानीय कलाकारों को मंच देने के उद्देश्य से आयोजित हो रहा हिमाचल उत्सव आज सोलन की पहचान बन चुका है।

डायनामिक इंडिया युवा मंडल की ओर से संस्थापक प्रधान पंकज सूद, उपप्रधान मुकेश शर्मा और महासचिव कीर्ति कौशल, सचिव अंकुश सूद, रजत थापा, विजय ठाकुर आदि ने मेहमानों का स्वागत किया और मेहमानों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


तीसरी संध्या में स्कूली बच्चों की डांस प्रतियोगिता भी खास आकर्षण रही। इसमें सोलन के लगभग 16 स्कूलों के बच्चों ने पाश्चात्य शैली के डासेंज पेश कर खूब रंग जमाया। मुख्य तौर पर बीएल स्कूल, यूरो किड्स, बीएल शामती, गीता आदर्श विद्यालय, सोलन पब्लिक स्कूल, एमआरए डीएवी और नटखट स्कूल आदि शामिल रहे। डांस प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में जानी-मानी रंगकर्मी कुमारी सुनीता शर्मा और मिस हिमाचल सब टाईटल विनर शैरोन मल्ही शामिल थी। प्रतियोगिता के नतीजे रविवार को अंतिम सांस्कृतिक संध्या में घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *