# पीएम ने विद्यार्थियों को तनाव दूर करने के दिए टिप्स, केवी में लाइव दिखाया परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम|

 

Pareeksha Pe Charcha: Prime Minister gives suggestions to students to overcome negative and undue stress

परीक्षा पे चर्चा का सातवां दिया संस्करण शिमला के केंद्रीय विद्यालय जतोग छावनी और जाखू में लाइव दिखाया गया।  कार्यक्रम सुबह 11:00 बजे शुरू हुआ। स्कूल की प्रधानाचार्य, अभिभावकों, शिक्षकों ने विद्यालय के सभी विद्यार्थियों के साथ मिलकर कार्यक्रम देखा।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पीपीसी (परीक्षा पे चर्चा) कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित किया।  परीक्षा पे चर्चा का सातवां दिया संस्करण शिमला के केंद्रीय विद्यालय जतोग छावनी और जाखू में लाइव दिखाया गया।  कार्यक्रम सुबह 11:00 बजे शुरू हुआ। स्कूल की प्रधानाचार्य, अभिभावकों, शिक्षकों ने विद्यालय के सभी विद्यार्थियों के साथ मिलकर कार्यक्रम देखा। यह कार्यक्रम शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार की ओर से प्रदान किए गए लिंक के माध्यम से दिखाया गया।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने विद्यार्थियों को नकारात्मक दबाव, अस्वास्थ्यकर प्रतिस्पर्धा और अनुचित तनाव को संभालने के लिए कुछ उपयोगी सुझाव दिए। उन्होंने अभिभावकों को सलाह दी कि उन्हें बच्चों पर अपने स्वयं के सपने और अपनी अधूरी इच्छाएं नहीं थोपनी चाहिए।

उन्होंने शिक्षकों को विद्यार्थियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखने के लिए भी प्रेरित किया। प्रधानमंत्री ने जीवन में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत और स्मार्ट वर्क के संतुलन पर भी जोर दिया। केवी जतोग के प्रधानाचार्य मोहित गुप्ता और केवी जाखू के प्रधानाचार्य वीर चंद ने विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दी गई बहुमूल्य सलाह का पूरा लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *