# एसएमसी शिक्षक 8 फरवरी से करेंगे कक्षाओं का बहिष्कार, बर्फबारी के बीच क्रमिक अनशन जारी|

 बर्फबारी के बीच एसएमसी शिक्षक सीटीओ चौक पर अनशन पर बैठे रहे। लेकिन, वर्षा शालिका में पानी घुसने से शिक्षक ठंड में ठिठुरने को मजबूर हैं।

SMC teachers will boycott classes from 8, gradual fast continues amid snowfall

आंदोलनरत स्कूल मैनेजमेंट कमेटी (एसएमसी) शिक्षक 8 फरवरी से प्रदेश भर में कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे। इसके साथ ही नियमितीकरण की मांग को लेकर क्रमिक अनशन और आंदोलन को मांग पूरी होने तक जारी रखेंगे। गुरुवार को भी बर्फबारी के बीच एसएमसी शिक्षक सीटीओ चौक पर अनशन पर बैठे रहे। लेकिन, वर्षा शालिका में पानी घुसने से शिक्षक ठंड में ठिठुरने को मजबूर हैं।

संघ ने राजधानी में चल रहे अपने क्रमिक अनशन को जारी रखने के बाद आठ से सभी स्कूलों में शिक्षण कार्य का बहिष्कार करने का एलान कर दिया है। इससे स्कूलों में शिक्षण कार्य प्रभावित हो सकता है। संघ ने शिक्षा संचिव सहित शिक्षा निदेशक उच्च और प्रारंभिक को इसको लेकर सूचित कर दिया है। अनशन पर बैठे एसएमसी शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुनील शर्मा और प्रवक्ता निर्मल कुमार सहित अन्य शिक्षकों में वेद प्रकाश ठाकुर, हरीश कुमार, कुलदीप ठाकुर, जय प्रकाश, सुरेश चौहान और यश पाल ने कहा कि सरकार बारह-बारह साल से बिना ब्रेक के सेवाएं दे रहे हैं।

शिक्षकों को ग्यारह से 16 हजार मासिक वेतन मिल रहा है। नियमितीकरण की मांग कर रहे प्रदेश भर के 2500 शिक्षकों और उनके परिवारों को महंगाई के इस दौर में पेश आ रही मुश्किलों को समझने को सरकार तैयार नहीं है। इसलिए उन्हें मजबूरन आंदोलन पर उतरना पड़ रहा है।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि 7 तक क्रमिक अनशन जारी रहेगा। आठ फरवरी को प्रदेश भर के सभी 2500 शिक्षक काम छोड़ आंदोलन में शामिल हो जाएंगे। इससे शिक्षण कार्य पर होने वाले प्रभाव के लिए प्रदेश की सरकार और शिक्षा विभाग जिम्मेदार होगा। संघ नेताओं ने कहा कि शिक्षक अब निर्णायक आंदोलन लड़ रहे हैं, बारिश बर्फबारी या कोई भी हालात हो, उनका यह आंदोलन जारी रहेगा, जब तक उनकी इस मुख्य मांग को मान नहीं लिया जाता।अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *