प्रतिभा सिंह

# लोकसभा चुनाव के लिए किन नामों पर चर्चा हुई, प्रतिभा सिंह बता दिए सारे नाम !

प्रतिभा सिंह और सीएम सुक्खू ने प्रत्याशियों के नामों की चर्चा पर बयान दिया है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव  के लिए कांग्रेस पार्टी मंथन कर ही है. दिल्ली में पार्टी हाईकमान के साथ सीएम सुखविंदर, प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री सहित अन्य नेताओं ने शिरकत की है. मीटिंग के दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर  क्या चर्चा हुई और किन उम्मीदवारों को लेकर बातचीत हुई|

इस विषय पर जब प्रतिभा सिंह से बात की गयी तो उन्होने बताया कि प्रारंभिक बैठक में कुछ नामों पर चर्चा हुई है. इच्छुक उम्मीदवार 9 से 15 फरवरी तक आवेदन मांगे गए हैं. उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कोई सीरियस कैंडिडेट नहीं मिला है. प्रतिभा सिंह ने कहा कि लाइटर नोट पर सीएम की धर्मपत्नी और डिप्टी सीएम की बेटी की उम्मीदवारी पर चर्चा हुई थी. हमीरपुर लोकसभा सीट से विधायक इंद्रदत्त लखनपाल के नाम पर भी चर्चा हुई है.

प्रतिभा सिंह ने सबके नाम बता दिए

प्रतिभा सिंह ने कहा कि शिमला सीट से कैबिनेट मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल के  नाम पर मंथन हुआ है. साथ ही कांगड़ा सीट से कैबिनेट मंत्री चंद्र कुमार, मंडी से विक्रमादित्य सिंह, विधायक सुधीर शर्मा और रघुबीर बाली के नाम आए भी मीटिंग में लाए गए थे और मंथन किया गया. प्रतिभा सिंह ने कहा कि मंडी लोकसभा से विक्रमादित्य सिंह को जीताऊ उम्मीदवार माना जा रहा है और यह सर्वे में भी सामने आया है. लेकिन प्रतिभा सिंह ने कहा कि पार्टी के सामने कई विकल्प हैं और सबसे फीडबैक लेने के बाद निर्णय लिया जाएगा. प्रतिभा सिंह ने बताया कि  आचार संहिता लागू होने से पहले प्रत्याशियों का एलान संभव है. नए चेहरों को भी चुनाव में उतारा जा सकता है.

पीएम मोदी के 400 पार की चुनौती पर प्रतिभा सिंह ने कहा कि चुनौती के लिए हम तैयार हैं. कांग्रेस पार्टी चुनाव में हार नहीं, विजय देख रही है.क्योंकि विधानसभा चुनावों में भी भाजपा कॉन्फिडेंट थी. लेकिन जनता ने आईना दिखाया था और  कांग्रेस के कामों पर जनता को भरोसा है.

राज्यसभा चुनाव पर क्या कहा

प्रतिभा सिंह ने राज्यसभा के लिए हिमाचल प्रदेश की एक सीट से सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर कहा कि  मैदान खुला है और अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान को करना है.

सीएम ने चुनाव पर क्या कहा

उधर, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली से हिमाचल लौट रहे हैं और वहां पर सीएम ने कहा कि अभी चुनाव का समय है तो चुनावों को लेकर ही चर्चा होगी. अभी सर्वे चल रहा है और कुछ तय नहीं है. सर्वे में जो पॉजिटिव आएगा, उसका नाम 1,2,3 नंबर से लिखे जाएंगे  और फिर प्रत्याशियों का चयन होगा. 15 फरवरी तक आवेदन मांगे हैं  और फिर सर्वे के बाद प्रत्याशियों की घोषणा होगी. राज्यसभा सीट को लेकर सीएम ने कहा कि यह आईसीसी का अधिकार है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *