# तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा सहित बड़ी हस्तियों को निमंत्रण देगी एचपीसीए|

Ind vs Eng Test: HPCA will invite big personalities including Tibetan religious leader Dalai Lama

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में मार्च से होने वाले भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के लिए एचपीसीए ने मेहमानों की लिस्ट बनानी शुरू कर दी है। 7 से 11 मार्च को खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए एचपीसीए तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा समेत राज्यपाल और मुख्यमंत्री सुखविंद्र सुक्खू को निमंत्रण देगी।

एचपीसीए के प्रतिनिधि दलाई लामा से उनके निवास स्थान पर जाकर निमंत्रण देने जाएंगे। इसके अलावा शिमला में एचपीसीए के पदाधिकारी मुख्यमंत्री और राज्यपाल को मैच में आने के लिए पत्र देकर बुलाएगी। एचपीसीए की ओर टेस्ट के दौरान बुलाए जाने वाले मेहमानों की लिस्ट तैयार की जा रही है। पूरी लिस्ट तैयार होने के बाद मेहमानों को निमंत्रण पत्र दिए जाएंगे।

एचपीसीए धर्मगुरु को मैच के शुभारंभ पर बुलाने का प्रयास करेगी ताकि वह  खिलाड़ियों से भी मिल सके। पूर्व में धर्मशाला में आईपीएल मैचों के दौरान तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने स्टेडियम पहुंचकर मैच से पूर्व खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनका हौसला भी बढ़ाया था।

वहीं, जब भी धर्मशाला में कोई अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन होता है तो खिलाड़ी धर्मगुरु से मिलने उनके निवास पर जाते हैंै। एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने बताया कि भारत-इंग्लैंड टेस्ट के लिए एचपीसीए दलाई लामा, राज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री सहित अन्य मेहमानों को निमंत्रण देगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *