# 1000 से अधिक धावकों को पछाड़कर एनएलएफ हाफ मैराथन में ऊना के सतीश शर्मा विजेता

Una's Satish Sharma wins North India Half Marathon by defeating more than 1000 runners

सतीश शर्मा ने यह मुकाम हासिल करके जिला ऊना सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है। 

ऊना के मास्टर एथलीट सतीश शर्मा ने नंगल में एनएलएफ हाफ मैराथन में पहला स्थान प्राप्त किया है। सतीश शर्मा ने यह मुकाम हासिल करके जिला ऊना सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है। बेहतर प्रदर्शन पर होनहार खिलाड़ी सतीश शर्मा का डीसी ऊना जतिन लाल ने स्वागत किया है।

स्टेडियम नया नंगल पंजाब में हाल ही में आयोजित सातवीं एनएलएफ हाफ मैराथन 2024 में मदनपुर बसौली निवासी सतीश कुमार शर्मा ने 55 से 65 आयु वर्ग की 10 किलोमीटर दौड़ में राष्ट्रीय स्तर के धावकों को पछाड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया है। सतीश शर्मा के अनुसार इस उपलब्धि पर डीसी ऊना जतिन लाल ने स्वागत किया और बधाई दी।  इस मैराथन में पंजाब, हिमाचल, चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, झारखंड, हरियाणा से आए 1000 से अधिक धावकों ने भाग लिया।

सतीश शर्मा ने अपने से आठ साल से कम आयु वर्ग के धावकों को पछाड़ते हुए सह उपलब्धि हासिल की है । सतीश शर्मा जवाहर नवोदय विद्यालय से बतौर अधीक्षक सेवानिवृत्त हुए हैं। उनकी पत्नी शशि वाला ग्रहणी हैं। जबकि बेटा हेमंत शर्मा शिमला में बीडीएस की पढ़ाई कर रहा है। वह रोज 10 से 12 किलोमीटर की दौड़ लगाकर अभ्यास करते हैं और दो घंटे अपने बगीचे में भी नियमित तौर पर काम करते हैं। 

सतीश अब नेशनल हाफ मैराथन का हिस्सा बने का सपना पाले हुए हैं । नंगल में जहां धावक सिंथेटिक ट्रैक पर स्पोर्ट्स शूज पहनकर दौड़ लगा रहे थे, वहीं ऊना के सतीश शर्मा साधारण जूते पहनकर ट्रैक पर दौड़ रहे थे। लेकिन उनकी मेहनत फिर भी रंग लाई। सतीश ने डीसी ऊना से मुलाकात की। डीसी जतिन लाल ने आश्वासन दिया कि प्रशासन की ओर से उन्हें आगे बढ़ाने के लिए और अभ्यास के लिए स्पोर्ट्स किट प्रदान करवाई जाएगी। डीसी से मिले आश्वासन के बाद सतीश शर्मा के चेहरे पर खुशी साफ नजर आ रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *