# अन्य पिछड़ा वर्ग ने सरकार पर लगाए संवैधानिक अधिकार दबाने के आरोप…

किसान योद्धा रुड़का सिंह कल्याण समिति ने सरकार पर अन्य पिछड़ा वर्ग के संवैधानिक अधिकारों पर कुंडली मारकर बैठने का आरोप लगाया है। मंगलवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान समिति के अध्यक्ष बलवीर चौधरी ने कहा कि वोट बैंक के रूप में ओबीसी को हर राजनीतिक दल ने इस्तेमाल किया, लेकिन जब बात उनके संवैधानिक अधिकारों की आई तो किसी भी नेता ने आवाज नहीं उठाई।

उन्होंने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग के साथ शिक्षा, रोजगार और राजनीति में भी पक्षपातपूर्ण व्यवहार किया जा रहा है। यही कारण है कि अन्य पिछड़ा वर्ग के अधिकांश लोग शिक्षित होने के बावजूद बेरोजगार हैं। बलवीर चौधरी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जितने अवसर अनुसूचित जाति और सामान्य वर्ग को दिए जा रहे हैं, उसके मुकाबले संविधान में प्रावधान किए जाने के बावजूद अन्य पिछड़ा वर्ग को आगे बढ़ने का मौका नहीं दिया जा रहा।

वहीं उन्होंने राजनीति में भी अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रतिनिधित्व को कम करने का आरोप लगाया और कहा कि पर्याप्त संख्या बल होने के बावजूद ओबीसी को राजनीति में भी पर्याप्त प्रतिनिधित्व प्रदान नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि जल्द ही किसान योद्धा रुड़का सिंह कल्याण समिति इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *