# वोट डालो, स्याही लगी अंगुली दिखाओ, होटल-रेस्तरां में 20 फीसदी छूट पाओ…

Lok Sabha Election: Vote, show your inked finger, get 20 percent discount in hotels and restaurants

सोलन जिले के होटलों और रेस्तरां में अब ग्राहकों को खाना खाने के साथ मतदान के लिए प्रेरित भी किया जाएगा।

वोट डालो, स्याही लगी अंगुली दिखाओ और होटल-रेस्तरां में 20 फीसदी छूट पाओ। जी हां, सोलन जिले के होटलों और रेस्तरां में अब ग्राहकों को खाना खाने के साथ मतदान के लिए प्रेरित भी किया जाएगा। इसमें हर बिल पर मतदान करने के लिए मुहर लगाई जाएगी और मतदान संबंधित सामग्री भी ग्राहकों को दी जाएगी।  साथ ही मतदान वाले दिन 1 जून को होटलों में खाना खाने पर दोपहर और रात के खाने में 20 फीसदी की छूट भी दी जाएगी।

 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने इसके लिए एक विशेष अभियान ‘ईट प्योर वोट फॉर श्योर’ लाॅन्च किया। अभियान के दौरान सोलन शहर में मतदाताओं को आगामी 1 जून को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसमें सोलन शहर में स्थित विभिन्न होटलों एवं रेस्तरां अपना सहयोग करेंगे।  इसके लिए संचालकों की ओर से पूरे परिवार द्वारा मतदान करने पर मतदान दिवस पर उनके होटल एवं रेस्तरां में दोपहर अथवा रात का भोजन करने पर 20 प्रतिशत तक डिस्काउंट का प्रस्ताव दिया गया है। इसके अतिरिक्त होटल संचालकों द्वारा प्रत्येक बिल पर मतदान अवश्य करने की स्टैंप भी लगाई जाएगी।  

जरूर दें वोट, औरों को भी करें प्रेरित 
डीसी ने सभी से आग्रह किया कि स्वयं भी मतदान अवश्य करें और दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार यादव, नोडल अधिकारी स्वीप एवं नगर निगम की संयुक्त आयुक्त डॉ. प्रियंका चंद्रा,  तहसीलदार निर्वाचन ऊषा चौहान, नायब तहसीलदार निर्वाचन दीवान सिंह ठाकुर, सोलन होटल बार एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरिंद्र कुमार व सचिव जतिन साहनी सहित अभियान से जुड़े अन्य सदस्य उपस्थित रहे।विज्ञापन

डिपुओं में राशन के साथ दे रहे मतदान आमंत्रण पत्र
 मतदान प्रतिशतता बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन चंबा ने अनूठी पहल की है। अब उचित मूल्य की दुकानों में लोगों को राशन के साथ-साथ मतदान करने के लिए आमंत्रण पत्र और अपील पोस्टर भी दिए जाएंगे। मंगलवार को उपायुक्त चंबा मुकेश रेपस्वाल ने आमंत्रण पत्र और अपील पोस्टरों को लाॅन्च किया है।  अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी चंबा राहुल चौहान, सहायक आयुक्त पीपी सिंह, एसडीएम अरुण शर्मा और स्वीप के जिला नोडल अधिकारी अरविंद सिंह चौहान भी मौजूद रहे। उपायुक्त ने कहा कि जिले में स्थित 500 से अधिक उचित मूल्य की दुकानों पर राशन लेने के लिए पहुंचने वाले लोगों को आमंत्रण पत्र और पोस्टर दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *