# दो मंजिला मकान में आग, 5 लाख का नुकसान…

उपमंडल घुमारवीं के तहत बाड़ी करंगोडा पंचायत के गांव बाड़ी मझेडवां में चार कमरों के दो मंजिला स्लेटपोश मकान आग में जलकर राख हो गया है। मकान के दो कमरों में रिहायश थी, जबकि दो कमरे गौशाला के थे। आग लगने से करीब पांच लाख का नुकसान हुआ है।

आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। दमकल विभाग की मदद से आग पर काबू पाया गया। जानकारी के अनुसार यह आग सुबह करीब 4 बजे राजेंद्र सिंह के घर में तब लगी, जब सारा परिवार सो रहा था। सबसे पहले आग लगने का पता पड़ोसियों को लगा, जब उन्होंने मकान की ऊपरी मंजिल से धुआं व आग की लपटें उठती देखी।

उन्होंने तुरंत घर में सो रहे लोगों को उठाया। लोगों ने मिलकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया। इसके बाद लोगों द्वारा दमकल विभाग को सूचित किया गया। दमकल विभाग द्वारा कड़ी में मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक मकान के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था।

गनीमत रही कि आग लगने की घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन घर का सामान, अनाज, घास काटने की मशीन, पांच क्विंटल तूड़ी व लकड़ी जल गई। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार ने पीड़ित परिवार को पांच हजार रुपए की फौरी राहत राशि प्रदान कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *