धर्मशाला-शिमला के लिए फिर उड़ेगा एलायंस एयर का विमान, इतना रहेगा किराया

Alliance Air flight will fly again for Dharamshala-Shimla Know Fare

शिमला-धर्मशाला-शिमला हवाई रूट पर एक बार से एलायंस एयर का विमान उड़ान भरेगा। यह उड़ानें 5 अगस्त से शुरू होंगी। 5 अगस्त से शुरू होने वाली इन उड़ानों के लिए विमानन कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर शेड्यूल भी जारी कर दिया है। खराब मौसम को देखते हुए विमानन कंपनी एलायंस एयर ने जुलाई में यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए घरेलू उड़ानों को बंद किया था, लेकिन अब पांच अगस्त से फिर से ये उड़ानें शुरू होंगी। शिमला-धर्मशाला हवाई रूट पर शुरू होने वाली उड़ान का शेड्यूल भी वेबसाइट पर अपलोड हो चुका है। अगर मौसम साफ रहा और कोई दिक्कत न आई तो पांच अगस्त को निर्धारित शेड्यूल के तहत शिमला-धर्मशाला-शिमला हवाई रूट पर उड़ान होगी।

विमानन कंपनी एलायंस एयर की वेबसाइट पर अपलोड किए गए शेड्यूल के अनुसार राजधानी शिमला से विमान सुबह आठ बजे धर्मशाला के लिए उड़ान भरेगा और गगल एयरपोर्ट पर 9:05 बजे लैंड होगा। इस दौरान यात्रियों से 3,604 रुपये किराये के रूप में वसूला जाएगा। वहीं यह विमान गगल एयरपोर्ट से राजधानी शिमला के लिए सुबह 9:30 बजे उड़ान भरेगा और एक घंटा पांच मिनट के सफर के बाद 10:35 बजे शिमला हवाई अड्डे पर लैंड होगा। इस दौरान यात्रियों को 4,124 रुपये टिकट के रूप में अदा करने होंगे।

उल्लेखनीय है कि जुलाई माह में मौसम खराब रहने के कारण शिमला और कुल्लू हवाई अड्डों पर लैंड करने के लिए पायलटों को 5000 मीटर की दृश्यता नहीं मिल रही थी। इसके चलते विमानन कंपनियों को अपनी उड़ानों को रद्द करना पड़ रहा था। वहीं यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन उड़ानों को रद्द किया था, जिन्हें उड़ानों के अनुकूल मौसम होने के बाद पुन: शुरू करने की बात कही गई थी। वहीं अब विमानन कंपनी की ओर से अपनी वेबसाइट पर इन उड़ानों के संदर्भ में शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *